बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
July 22, 2024
उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश दिल्ली-एनसीआर ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति राष्ट्रीय

यूपी चुनाव 2022: बीजेपी की राजनीति बड़े उद्योगपतियों के लिए है: प्रियंका गांधी

  • February 19, 2022
  • 1 min read
यूपी चुनाव 2022: बीजेपी की राजनीति बड़े उद्योगपतियों के लिए है: प्रियंका गांधी

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने वर्चुअल रैली में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी में बोल रहे थे कि हजारों लखपति बन गए हैं। मैं गांव, जिलों में जातीं हूं मुझे कोई लखपति नहीं दिख रहा है, मुझे तो उल्टा दिख रहा है कि जो लखपति था, वह भी गरीब होने लगा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की राजनीति बड़े उद्योगपतियों के लिए हैं।

प्रियंका ने कहा कि जिन उद्योगपतियों को सरकारी संपत्तियां बेची जा रही हैं, वे रोजगार पैदा नहीं कर रही हैं। यह सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम हैं, जो अधिकांश रोजगार सृजित करते हैं। यह सरकार सभी सार्वजनिक उपक्रमों को अपने उद्योगपति मित्रों को बेच रही है। उन्होंने कहा कि यूपी में बीजेपी सरकार में 12 लाख पद खाली पड़े थे। किसान कहते रहे कि तीन कृषि कानून उनके हित में नहीं हैं, लेकिन बीजेपी जोर देती रही। तीन कृषि कानून कुछ उद्योगपतियों को किसानों की गाढ़ी कमाई देने की साजिश का हिस्सा थे।

इससे पहले प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लालू प्रसाद के बहाने बीजेपी पर निशाना साधा था। प्रियंका ने ट्वीट किया कि बीजेपी की राजनीति की ये अहम पहलु है जो भी उनके सामने झुकता नहीं है, उसको हर तरह से प्रताड़ित किया जाता है। लालू प्रसाद यादव जी पर इसी राजनीति के चलते हमला किया जा रहा है। मुझे आशा है कि उन्हें न्याय जरूर मिलेगा।

प्रियंका गांधी के ट्वीट को आरजेडी ने रीट्वीट किया है और उन्हें समर्थन के धन्यवाद कहा है। आरजेडी ने लिखा है, शुक्रिया प्रियंका जी, सत्ता तेरा जुल्म बहुत तो हमारी भी तैयारी है- लालू जी के साथ खड़ा एक-एक बिहारी है। आदरणीय लालू जी सदा उनसे लड़े हैं जो लोगों को दबाते हैं, सताते हैं और आपस में लड़ाते हैं। निसंदेह, देर-सवेर जीत न्याय की ही होगी। हम सब संघियों से डरने वाले नहीं हैं।