बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
February 24, 2024
अंतरराष्ट्रीय उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति राष्ट्रीय

हिजाब विवाद: कानपुर झड़प में दो घायल, लोहे की रॉड और डंडों से हमला

  • February 22, 2022
  • 1 min read
हिजाब विवाद: कानपुर झड़प में दो घायल, लोहे की रॉड और डंडों से हमला

कानपुर। कानपुर में घाटमपुर पुलिस सर्कल की सीमा के तहत ‘हिजाब’ विवाद को लेकर कथित बहस के बाद दो समूहों के बीच हुई झड़प में दो लोग घायल हो गए। घायलों में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के नगर प्रचारक भी शामिल हैं। उसे घाटमपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में भर्ती कराया गया, जहां से उसे कानपुर रेफर कर दिया गया है।

खबरों के मुताबिक, पुरानी बाजार इलाके में कुछ लोग आपस में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा कर रहे थे, तभी चर्चा कर्नाटक में चल रहे ‘हिजाब’ विवाद पर होने लगी। गरमागरम बहस हुई जो जल्द ही दो समूहों के लोगों के बीच लड़ाई में बदल गई।

आरएसएस नगर प्रचारक भास्कर सिंह ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा कि यह घटना उस समय हुई जब वह आरएसएस के एक अन्य सदस्य यशराज सिंह के साथ बैठे थे। इसी बीच क्षेत्र के अबरार अहमद व आमिर हसन, समीर कांडा, शहाबुद्दीन 20 से 22 लोगों को लेकर वहां पहुंचे और उनसे कहा-सुनी हो गई। विरोध करने पर उन पर लोहे की रॉड और डंडों से हमला कर दिया।

अंचल अधिकारी (सीओ) (घाटमपुर) सुशील कुमार दुबे ने कहा कि शिकायत के आधार पर आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा, “अगर प्राथमिकी में नामजद लोग शामिल पाए जाते हैं, तो उन्हें निश्चित रूप से गिरफ्तार किया जाएगा। इस संबंध में जांच जारी है।”