बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
May 26, 2024
उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश दिल्ली-एनसीआर ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति

कानपूर: खराब मौसम के कारण सड़क के रास्ते लखनऊ पहुंचे पीएम, फिर दिल्ली के लिए हुए रवाना

  • December 28, 2021
  • 1 min read
कानपूर: खराब मौसम के कारण सड़क के रास्ते लखनऊ पहुंचे पीएम, फिर दिल्ली के लिए हुए रवाना

कानपूर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कानपुर से सड़क मार्ग से लखनऊ पहुंचे। पीएम मोदी लखनऊ से विशेष विमान के जरिए दिल्ली के लिए रवाना हुए। खराब मौसम की वजह से पीएम के विमान को उड़ान के लिए क्लियरेन्स नहीं मिला था। कानपुर में दृश्यता जीरो होने की वजह से प्रधानमंत्री मोदी के विमान को उड़ान के लिए क्लियरेन्स नहीं मिला है। यही वजह है कि पीएम मोदी कानपुर से सड़क मार्ग से लखनऊ पहुंचे हैं। लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट से विशेष विमान के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के लिए रवाना हुए। 

दरअसल, मौसम खराब होने के कारण पीएम मोदी को नई दिल्ली वापसी के लिए सड़क मार्ग से लखनऊ आना पड़ा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कानपुर दौरे पर रहे। उनके आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। पीएम ने मेट्रो ट्रेन का सफर कर इसकी सौगात कानपुरवासियों को दी। इसके साथ ही आईआईटी के दीक्षांत समारोह में पीएम ने छात्रों को डिजिटल डिग्री व पदक प्रदान किए। 

पीएम मोदी ने कहा कि पहले की सरकारों ने यूपी में अपराध का राज कायम किया लेकिन सीएम योगी आए तो उन्होंने यूपी में कानून का राज स्थापित किया जिससे प्रदेश विकास के पथ पर अग्रसर है। इज ऑफ डूइंड बिजनेस को बेहतर करने पर भी काम हो रहा है। जिन लोगों की आर्थिक नीति ही भ्रष्टाचार हो वो यूपी का विकास नहीं कर सकते इसलिए उन्हें हर उस कदम से तकलीफ होती है जो समाज के लिए उठाए जाते हैं। तीन तलाक से लेकर महिलाओं की शादी की उम्र बढ़ाने तक का ये विरोध करते हैं। यह लोग ये भी कहते हैं कि ये तो हमने किया था, ये तो हमने किया था। मैं सोच रहा हूं बीते दिनों जो बक्से भर-भरके नोट मिले हैं नोट उसके बाद भी ये लोग यही कहेंगे कि ये भी हमने ही किया है। 

आप कानपुर वाले तो बिजनेस को कारोबार को अच्छे से समझते हैं, 2017 से पहले भ्रष्टाचार को जो इत्र इन्होंने यूपी में छिड़क रखा था वो फिर सबके सामने आ गया है। लेकिन वो क्रेडिट लेने नहीं आ रहे। नोटों का जो पहाड़ सबने देखा यही उनकी उपलब्धित है यही उनकी सच्चाई है। यूपी के लोग सब देख रहे हैं, इसलिए जनता विकास करने वालों के साथ है। इसी के साथ पीएम मोदी ने अपना संबोधन समाप्त किया।