बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
February 24, 2024
उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश दिल्ली-एनसीआर ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति राष्ट्रीय

राहुल का पीएम पर निशाना: चुनौतियों का डटकर मुकाबला करने वाले हिंदू, डर के भागने वाले हिंदुत्व के अनुयायी

  • December 28, 2021
  • 1 min read
राहुल का पीएम पर निशाना: चुनौतियों का डटकर मुकाबला करने वाले हिंदू, डर के भागने वाले हिंदुत्व के अनुयायी

जयपुर। राहुल गांधी ने कहा कि जो हिंदुत्व की विचारधारा में विश्वास करते हैं, वे किसी के भी सामने झुकते हैं – वे अंग्रेजों के सामने झुकते हैं और वे पैसे के सामने झुकते हैं क्योंकि उनके दिल में कोई सच्चाई नहीं है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर हिंदू व हिंदुत्व को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी और आरएसएस पर निशाना साधा। जयपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि जो लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गलत फैसलों के आगे झुकते हैं, वे हिंदुत्व का पालन करते हैं। जो चुनौतियों का डटकर मुकाबला करते हैं, वे हिंदू हैं। डर कर भागने वाले हिंदुत्व के अनुयायी हैं।

राजस्थान कांग्रेस द्वारा आयोजित कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर को वर्चुअल तरीके से दिल्ली से संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जो हिंदुत्व की विचारधारा में विश्वास करते हैं, वे किसी के भी सामने झुकते हैं – वे अंग्रेजों के सामने झुकते हैं और वे पैसे के सामने झुकते हैं क्योंकि उनके दिल में कोई सच्चाई नहीं है। राहुल गांधी ने यह भी कहा कि यदि डॉ. मनमोहन सिंह के प्रधानमंत्री काल में चीन ने भारत की जमीन पर कब्जा किया होता, तो वह इस्तीफा दे देते। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि चीन ने भारतीय क्षेत्रों पर कब्जा कर लिया, लेकिन मोदी अभी भी इस मुद्दे को लेकर बैठे हुए हैं।

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राहुल गांधी ने आरएसएस पर भी निशाना साधा और आरोप लगाया कि यह समूह नफरत फैला रहा है, जिसका मुकाबला हमें प्यार से करना है। आरएसएस और भाजपा के प्रचार का मुकाबला करने के उद्देश्य से कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जयपुर में यह प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया था। 

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस का त्याग और बलिदान कोई भूल नहीं सकता। भाजपा कांग्रेस मुक्त भारत की बात कर लें। ऐसे बात करने वाले खुद मुक्त हो जाएंगे। कांग्रेस तो हर घर में हर दिल के अंदर है। कांग्रेस लोगों के दिलों में बसती है। गहलोत ने आरोप लगाया कि डॉ. भीमराव अंबेडकर के बनाए संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही है। देश में लोकतंत्र खतरे में है।