बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
February 24, 2024
उत्तर प्रदेश ब्रेकिंग न्यूज़ राष्ट्रीय विशेष

UP : बुलन्दशहर के गुलावठी और अहमदगढ़ में अग्निपथ का विरोध, युवाओं ने रोडवेज बस तोड़ी, SP सिटी पर पथराव की कोशिश

  • June 17, 2022
  • 1 min read
UP : बुलन्दशहर के गुलावठी और अहमदगढ़ में अग्निपथ का विरोध, युवाओं ने रोडवेज बस तोड़ी, SP सिटी पर पथराव की कोशिश

बुलंदशहर | देशभर में अग्निपथ के विरोध के बीच जिले में दूसरे दिन युवाओं ने जमकर बवाल काटा | अहमदगढ़ और गुलावठी में युवाओं ने हंगामा कर तोड़ फोड़ की | अहमदगढ़ में अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवाओं ने दिल्ली- बदायूं हाईवे पर अहमदगढ़ थाना क्षेत्र में रोडवेज बस पर पथराव कर दिया। पथराव में बस के शीशे टूट गए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दिया। मौके से चार युवाओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

थाना अहमदगढ़ क्षेत्र में गांव खखूड़ा के निकट दिल्ली-बदायूं हाईवे पर कुछ युवा सड़क के किनारे छिपे हुए थे, जैसे ही रोडवेज बस वहां पहुंची युवाओं ने बस पर पथराव कर दिया। पथराव से बस का आगे का शीशा और साइड के शीशे टूट गए। पथराव की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने 4 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया है। अन्य प्रदर्शनकारियों की तलाश में आसपास के गांव में दबिश दी जा रही है। अहमदगढ़ थाना प्रभारी नीरज कुमार ने बताया कि कुछ युवक सड़क के किनारे छिपे हुए थे। उन्होंने बस पर पथराव कर दिया। चार युवाओं को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है, अन्य की तलाश जारी है। मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

गुलावठी क्षेत्र में एसपी सिटी की गाड़ी पर पथराव की कोशिश-
गुलावठी के ग्राम मिट्ठेपुर में शुक्रवार को युवाओं ने केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में जुलुस निकाला। जुलुस के दौरान युवाओं ने एसपी सिटी की गाड़ी को रोक लिया तथा पथराव की कोशिश की। पथराव की कोशिश करते हुए युवा भाग गए। पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।

खबर के अनुसार ग्राम मिट्ठेपुर में अनेक युवा एकत्र होकर अग्निपथ योजना के विरोध में जुलुस निकाल रहे थे। जुलुस में करीब 50 लड़के शामिल थे। उनके हाथों में तिरंगा झंडा और डंडे आदि थे। वह बसों व अन्य वाहनों पर डंडे मारते हुए चल रहे थे। उनकी योजना हाईवे पर ट्रैफिक जाम कर हंगामे की योजना थी। इस बीच एसपी सिटी सुरेंद्र तिवारी की गाड़ी गुलावठी की ओर से बुलंदशहर जा रही थी। रास्ते में युवा उनके बीच में आ गए तथा युवाओं ने हंगामा करना शुरू कर दिया। युवा व पुलिस में झड़प हो गई, जिस पर पुलिस ने युवाओं को हड़काया। युवाओं ने एसपी सिटी व पुलिसकर्मियों पर पथराव करने की कोशिश की। युवा पथराव करते हुए भाग गए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। कोतवाली प्रभारी अजय कुमार शर्मा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है।