बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
May 26, 2024
उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति

गन्ना हमारा है और जिन्ना उनका: भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा

  • December 12, 2021
  • 1 min read
गन्ना हमारा है और जिन्ना उनका: भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा

मेरठ। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन में मौजूद करीब 22 हजार कार्यकर्ताओं के बीच नड्डा ने मुजफ्फरनगर दंगा और कैराना पलायन का जिक्र करते हुए चुनावी पारा चढ़ाया। दूसरी ओर कांवड़ यात्रा और राम मंदिर के अलावा जम्मू-कश्मीर से धारा-370 हटाने और तीन तलाक को खत्म करने की बात करते हुए भावनात्मक तार भी छेड़ा।

उन्होंने कहा ‘हम प्रजातंत्र के पुजारी हैं, और वो दंगातंत्र के’। नड्डा यहीं नहीं रुके। उन्होंने आगे कहा कि ‘वो जिन्ना को सरदार पटेल की बराबरी में खड़ा करने का षडयंत्र रच रहे हैं’। अखिलेश यादव को चुनौती देते हुए उन्होंने कहा कि ‘जल्द ही लाल टोपी भी केसरिया हो जाएगी’। उन्होंने यह भी कहा कि ‘गन्ना हमारा है, जिन्ना उनका’।

जेपी नड्डा ने बाइपास स्थित एक निजी संस्थान के परिसर में आयोजित बूथ सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए जीत का मंत्र दिया। मेरा बूथ-सबसे मजबूत नारे के बीच नड्डा ने संबोधन शुरू किया। शहीद मंगल पांडेय और धन सिंह कोतवाल का जिक्र करते हुए मेरठ को गंगा-जमुना और भगवान कृष्ण के आशीर्वाद वाली नगरी बताकर चुनावी दशा और दिशा को साफ कर दिया। उन्होंने कहा कि ‘कोरोनाकाल में सभी दल क्वारंटाइन में चले गए थे, लेकिन भाजपाइयों ने 25 करोड़ आबादी के भोजन व दवा का प्रबंध किया’।