बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
February 24, 2024
उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश दिल्ली-एनसीआर ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति राष्ट्रीय

विधान सभा चुनाव 2022: कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में अजहरुद्दीन को मिली जगह

  • February 2, 2022
  • 0 min read
विधान सभा चुनाव 2022: कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में अजहरुद्दीन को मिली जगह

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के पहले चरण के लिए कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों की संशोधित सूची जारी की है। जिस सूची में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष मो.अजहरुद्दीन, पूर्व सांसद राजीव शुक्ला, राशिद अल्वी और जफर अली नकवी शामिल किये गए हैं।

कांग्रेस ने जिन 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है, उसमें कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, महासचिव व यूपी प्राभारी प्रियंका गांधी वाड्रा, यूपी प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, आराधना मिश्र मोना उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे। लिस्ट में गुलाम नबी आजाद, अशोक गहलोत, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, भूपेश बघेल, सलमान खुर्शीद, राज बब्बर, प्रमोद तिवारी, पीएल पुनिया, राजीव शुक्ला, सचिन पायलट, दीपेंद्र सिंह हुड्डा को जगह मिली है। वहीं नसीमुद्दीन सिद्दीकी, आचार्य प्रमोद कृष्णम को भी कांग्रेस ने स्टार प्रचारक बनाया है। जफर अली नकवी, कुलदीप बिश्नोई, वर्षा गायकवाड़, हार्दिक पटेल समेत 30 नेता कांग्रेस के उम्मीदवारों के लिये मैदान में उतरेंगे।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में विधानसभा चुनाव होना है। 10 फरवरी को पहले चरण में पश्चिम उत्तर प्रदेश के 11 जिलों की 58 सीटों पर, दूसरा चरण 14 फरवरी को 9 जिलों की 55 सीटों पर, 20 फरवरी को तीसरे चरण में 16 जिलों की 59 सीटों पर मतदान होगा। चौथे चरण में मतदान 23 फरवरी को लखनऊ सहित 9 जिलों की 60 सीटों पर होगा। पांचवें चरण में 27 फरवरी को 11 जिलों की 60 सीटों पर, छठे चरण में 3 मार्च को 10 जिलों की 57 सीटों पर और सातवें और अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को 9 जिलों की 54 सीटों पर किया जाएगा। 10 मार्च को मतों की गिनती होगी।