बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
July 20, 2024
उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश दिल्ली-एनसीआर ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति राष्ट्रीय

विधान सभा चुनाव 2022: ‘हमें यूपी टाइप होने पर गर्व है’, निर्मला सीतारमण के बयान पर प्रियंका गांधी ने किया पलटवार

  • February 2, 2022
  • 1 min read
विधान सभा चुनाव 2022: ‘हमें यूपी टाइप होने पर गर्व है’, निर्मला सीतारमण के बयान पर प्रियंका गांधी ने किया पलटवार

लखनऊ। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार 01 फरवरी को देश का आम बजट पेश कर दिया। बजट के बाद राहुल गांधी के ट्वीट और जवाब में ‘यूपी टाइप’ कहना वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर भारी पड़ता नजर आ रहा है। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को देखते हुए कांग्रेस पार्टी ने इसे मुद्दा बना लिया है। कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने कहा कि यूपी के लोगों को “यूपी टाइप” होने पर गर्व है।

वित्त मंत्री पर पलटवार करते हुए प्रियंका गांधी ने मंगलवार को ट्वीट किया है। प्रियंका गांधी ने लिखा, ‘निर्मला सीतारमण जी आपने यूपी के लिए बजट के झोले में कुछ डाला नहीं, ठीक है…लेकिन यूपी के लोगों का इस तरह अपमान करने की क्या ज़रूरत थी? समझ लीजिए, यूपी के लोगों को “यूपी टाइप” होने पर गर्व है। हमको यूपी की भाषा, बोली, संस्कृति व इतिहास पर गर्व है।

यूपीमेराअभिमान प्रियंका गांधी ने दूसर ट्वीट करते हुए लिखा, ‘न किसानों की आय दुगनी
न मध्यम वर्ग को टैक्स में छूट
न महंगाई से निजात न छोटे उद्योगों को राहत
न युवाओं को रोजगार
बस पुराने हो चुके जुमले और सब्सिडी पर प्रहार।
यही है मोदी सरकार के बजट का सार। #बजट 2022′

निर्मला सीतारमण के बजट भाषण के बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि बजट जीरो है, इसमें कुछ नहीं है। जिस पर अब सीतारमण ने भी जवाब दिया है। बजट पेश करने के बाद अपनी प्रेस वार्ता में निर्मला सीतारमण ने राहुल गांधी की टिप्पणी पर नाराजगी जताते हुए कहा, उन्हें ट्विटर पर तुरंत किसी प्रतिक्रिया को देने से पहले बजट को समझने की कोशिश करनी चाहिए।

वित्त मंत्री ने कहा, देश के सबसे पुराने राजनीतिक दल के नेता ने बिनमा होमवर्क किए बजट पर टिप्पणी की है। उनको पहले उन राज्यों की फिक्र करनी चाहिए जहां उनकी पार्टी का शासन है। वो उन योजनाओं को लागू करें जिनकी घोषणा केंद्र ने की है।